उत्तरकाशी-वन विभाग ने प्रतिबंधित 200 नग काजल काठ लकड़ी के साथ 3 वन तस्करों को किया गिरफ्तार - PiyushTimes.com | Uttarkashi News

ब्रेकिंग न्यूज़

Thursday, January 4, 2024

उत्तरकाशी-वन विभाग ने प्रतिबंधित 200 नग काजल काठ लकड़ी के साथ 3 वन तस्करों को किया गिरफ्तार


उत्तरकाशी-वन विभाग ने प्रतिबंधित 200 नग काजल काठ लकड़ी के साथ 3 वन तस्करों को किया गिरफ्तार



उत्तरकाशी।।। वन प्रभाग उत्तरकाशी में बाडाहाट रेंज के अंतर्गत वन विभाग की टीम ने बड़ी मात्रा में एक वाहन से प्रतिबंधित काजल काठ की लकड़ी पकड़ी है। विभागीय टीम ने आज सुबह गंगोत्री राजमार्ग पर गंगोरी बैरियर के पास चेकिंग के दौरान एक वाहन से काजल काठ की लकड़ी के 200 गुटखे (कटोरे) बरामद कर कब्जे में ले लिया और वाहन को सीज कर साथ ही तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया और वन अधिनियम के अंतर्गत तीनों वन तस्करों पर मुकदमा दर्ज किया है। बरामद प्रतिबंधित लकड़ी की कीमत करीब 20 से 25 लाख रूपए बताई  जा रही है। 



प्रभागीय वन अधिकारी उत्तरकाशी डी.पी. बलूनी ने गुरूवार को जानकारी देते हुए बताया कि एसडीओ कन्हैया लाल बेलवाल और रेंज अधिकारी मुकेश रतूड़ी के नेतृत्व में बाडाहाट वन रेंज के अंतर्गत वन विभाग की टीम ने आज सुबह करीब पांच बजे गंगोरी बैरियर के पास  चेकिंग के दौरान एक वाहन को रोका। चेकिंग में वाहन से काजल काठ  लकड़ी के 200 गुटखे (कटोर्रे) मिले। जिसे विभाग ने कब्जे में ले लिया। इसके साथ ही प्रतिबंधित लकड़ी ले जा रहे ऋषि लाल पुत्र सुरेंद्र लाल, सोहन लाल पुत्र स्व. प्यारे लाल निवासी गुमानीवाला ऋषिकेश तथा उज्जन सिंह पुत्र ललित निवासी धारापुरी ओडा नेपाल को गिरफ्तार कर तीनों के खिलाफ वन अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत किया है।आगे की विधिक कार्यवाही गतिमान है। एसडीओ कन्हैया लाल ने बताया कि अभियुक्त भटवाड़ी ब्लॉक के सौरा, सारी के जंगलों से प्रतिबंधित काजल लकड़ी लेकर जा रहे थे।

No comments:

Post a Comment

1235